Monday, 15 October 2018

ऋषभ पंत इस बल्लेबाजी रिकॉर्ड में एमएस धोनी को पार करते हैं


एमएस धोनी वर्ष 2014 में अपने बेल्ट के तहत 90 मैचों के अनुभव के साथ टेस्ट क्रिकेट से सेवानिवृत्त हुए। 37 वर्षीय सबसे शानदार विकेटकीपर बल्लेबाजों में से एक के रूप में खेल के सबसे लंबे प्रारूप में सेवा करने के लिए नीचे जायेंगे। हालांकि, बढ़ते युवा रखरखाव ऋषभ पंत ने पहले पांच टेस्ट मैच के बाद एमएस धोनी द्वारा बनाए गए रनों को पार कर लिया है। 21 वर्षीय पंत ने अपने पहले पांच टेस्ट मैचों में 43.25 के औसत से 346 रन बनाए जबकि एमएस धोनी ने समान संख्या में मैचों में 297 रन बनाए थे।


ऋषभ पंत ने पहले 2018 में इंग्लैंड के दौरे के दौरान नॉटिंघम में अपनी शुरुआत की थी। उन्होंने 7 सितंबर को ओवल में अंग्रेजी पक्ष के खिलाफ 114 रनों का उच्चतम स्कोर बनाया था।
पेंट ने दोनों मैचों में एक समान 92 रन बनाने वाले विंडीज़ के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला में अपना अच्छा फॉर्म जारी रखा। दूसरी तरफ भारत के पूर्व कप्तान धोनी ने अपने पहले पांच टेस्ट मैच के बाद नाबाद 51 रन बनाये, जिसे उन्होंने 2005 में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था।

धोनी ने 224 के उच्चतम स्कोर के साथ टेस्ट में कुल 4,876 एकत्र किए थे। उन्होंने 2005 में श्रीलंका के खिलाफ अपनी शुरुआत की थी। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पवन के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में अपने शानदार फॉर्म के लिए पंत की प्रशंसा की थी, जिसकी घरेलू टीम 2-0 से जीत गई थी।

कोहली ने कहा, "ऋषभ ने उनके साथ अच्छी बल्लेबाजी की और यह कुछ ऐसा है जो हम टीम में परेशानी के दौरान बहुत अधिक देखना चाहते हैं।"


No comments:

Post a Comment